Industria

PM मोदी ने किया मॉरीशस में नई सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन, कही ये बात

नरेंद्र मोदी

सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं सरकार और मॉरीशस के लोगों को COVID-19 वैश्विक महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए बधाई देता हूं. 

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ (PM Pravind Jugnauth) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मॉरीशस (Mauritius) की नई सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बिल्डिंग का उद्घाटन किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए इस कार्यक्रम में मॉरिशस सुप्रीम कोर्ट के जज, न्याय विभाग के अधिकारी और दोनों देशों के गणमान्य लोग शामिल हुए. 

सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं सरकार और मॉरीशस के लोगों को COVID-19 वैश्विक महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए बधाई देता हूं. मुझे खुशी है कि भारत समय पर दवाइयों की आपूर्ति और अनुभवों को साझा करके कोरोना प्रबंधन में सहयोग दे सका. पीएम ने कहा कि भारत के लिए, विकास में सहयोग करने में सबसे बुनियादी सिद्धांत हमारे सहयोगियों का सम्मान करना है. यही वजह है कि विकास के लिए हमारा सहयोग किसी शर्त के साथ नहीं आता.

#WATCH Live – Prime Minister Narendra Modi and Mauritian PM Pravind Jugnauth jointly inaugurate the new Supreme Court building of Mauritius through video conferencing. https://t.co/8JY0j2iK7c

— ANI (@ANI) July 30, 2020

मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ ने कहा कि मैं एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हृदय से धन्यवाद देता हूं कि मॉरीशस उनके दिल के बहुत करीब है.

भारत के सहयोग से बनी बिल्डिंग


गौरतलब है कि यह इमारत मॉरीशस की राजधानी पोर्ट लुईस में भारत की सहायता से बनी पहली आधारभूत संरचना है. इसका निर्णाण भारत सरकार द्वारा 2016 में मॉरीशस को दिए गए 35.3 करोड़ डॉलर के विशेष आर्थिक पैकेज से किया गया है. 

यह परियोजना निर्धारित समय में और अनुमानित से कम लागत में पूरी हुई है. यह भवन 4700 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैला है. बता दें कि इससे पहले अक्तूबर 2019 में मोदी और जगन्नाथ ने मॉरीशस में मेट्रो एक्सप्रेस परियोजना के पहले चरण और नए ईएनटी अस्पताल का उद्घाटन किया था. 

Related Articles

Close