Industria

PAK: हिंदुओं के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए चर्चित पंजाब के सूचना मंत्री बर्खास्त

लाहौर: अल्पसंख्यक हिंदुओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए चर्चित पाकिस्तान के पंजाब सूबे के सूचना मंत्री फय्याजुल चौहान को फिर से मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है. यह कदम प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा विपक्ष का मुकाबला करने में सूबे की मीडिया टीम के असफल होने पर नाराजगी जताने के बाद उठाया गया है.

सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के ‘फायरब्रांड’ नेता चौहान को पहली बार फरवरी 2019 में तब मंत्रिमंडल से हटाया गया था जब भारत के पुलमावा में हुए आतंकवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद 40 जवानों के मामले में उन्होंने हिंदू विरोधी टिप्पणी की थी. हिंदू विरोधी टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर हुई आलोचना के बाद खान ने चौहान को हटाने का आदेश दिया था, लेकिन कुछ महीने बाद ही मामला शांत होने के बाद उन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल कर लिया गया.

चौहान के स्थान पर संघीय सरकार की पूर्व प्रवक्ता डॉक्टर फिरदौस आशिक अवान को नियुक्त किया गया है. विपक्षी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने डॉ. अवान को सूचना मामलों में मुख्यमंत्री का विशेष सहायक नियुक्त करने पर आपत्ति जताई है और कहा कि उन्होंने अदालत की अवमानना की है और ऐसे व्यक्ति को सरकारी पद पर नियुक्त नहीं किया जाना चाहिए.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Related Articles

Close