Industria

गर्मी के मौसम में Mask लगाने में हुई परेशानी, राजदूत ने उतरवा दी मूंछें

अमेरिकी राजदूत

हैरिस नौसेना से सेवानिवृत्त एडमिरल हैं और उन्हें जुलाई 2018 में राजदूत बनाया गया था. शनिवार को हैरिस ने ट्वीट किया जिसके बाद वह चर्चा में हैं.

अमेरिकी राजदूत हैरी हैरिस

सियोल:   कोविड-19 (COVID-19)  से बचने में मास्‍क ही सबसे प्रभावी उपाय है. ऐसे में मास्‍क (Mask) लगाने में कोई परेशानी महसूस न हो इसके लिए अमेरिका के राजदूत ने एक चौंकाने वाला कदम उठाया.  दक्षिण कोरिया (South Korea) में अमेरिका के राजदूत (US Ambassador) को वहां की गर्मी में अपनी मूंछों के कारण मास्‍क लगाने में परेशानी हो रही थी. लिहाजा उन्‍होंने अपनी मूंछें ही मुंडवा ली. 

अब हैरी हैरिस (Harry Harris) की मूंछें, मीडिया और ऑनलाइन कमेंट करने वालों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं. 

यहां तक कि अमेरिकी राजदूत की मूंछों की तुलना क्रूर जापानी औपनिवेशिक शासकों से की गई थी जिन्होंने कोरियाई प्रायद्वीप पर 1910 से 1945 तक शासन किया था.

हैरिस नौसेना से सेवानिवृत्त एडमिरल हैं और उन्हें जुलाई 2018 में राजदूत बनाया गया था.

ये भी पढ़ें: 12वीं में 490 अंक लाने वाली ट्रक ड्राइवर की बेटी को PM मोदी ने किया फोन, कही ये बात

जनवरी में हैरिस ने स्वीकार किया था कि यहां के लोगों में उनकी मूंछों को लेकर दिलचस्पी है. उन्होंने यह भी कहा था कि उनकी जातीय पृष्ठभूमि की जापानी-अमेरिकी के रूप में आलोचना की जा रही है.

शनिवार को हैरिस ने सियोल में नाई की दुकान से लौटने के बाद ट्वीट किया.

ये भी देखें-

उन्‍होंने लिखा, ‘मुझे खुशी है कि मैंने ऐसा किया. मुझे मास्क और मूंछ में से किसी एक को चुनना था. सियोल में बहुत गर्मी और उमस है. कोविड संबंधी दिशा-निर्देश का पालन करना आवश्यक है, लिहाजा मैंने मास्‍क को चुना.’ 

ये भी देखें-

Related Articles

Close