Industria

इजरायली PM नेतन्याहू के बेटे ने मांगी हिंदुओं से माफी, जानिए क्या है पूरा मामला

यरुशलमः इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बड़े बेटे यैर नेतन्याहू ने भारतीयों की भावनाएं आहत करने वाले ट्वीट को लेकर हिंदुओं से माफी मांगी है. सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय 29 वर्षीय यैर ने देवी दुर्गा की एक तस्वीर साझा की थी, जिनके चेहरे पर लायट बेन अरी का चेहरा लगा था. प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले में अरी अभियोजक हैं.

यैर ने ट्वीट किया, ‘‘ मैंने एक व्यंगात्मक पेज से ‘मीम’ साझा किया था. मुझे नहीं पता था कि इस तस्वीर का हिंदू आस्था से कोई लेना-देना है. मुझे जैसे ही मेरे भारतीय दोस्तों से इसका पता चला तो मैंने ट्वीट हटा दिया. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं.’’

I’ve tweeted a meme from a satirical page, critizing political figures in Israel. I didn’t realize the meme also portrayed an image conected to the majestic Hindu faith. As soon as I realised it from comments of our Indian friends, I have removed the tweet. I apologize>>

— Yair Netanyahu (@YairNetanyahu) July 27, 2020

WION की खबर पर ट्वीट


ज़ी न्यूज़ के अंतरराष्ट्रीय चैनल WION  की खबर पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे यैर नेतान्याहू ने जवाब देते हुए ट्वीट किया. यैर नेतन्याहू ने लिखा, आई लव इंडिया, जय हिंद. 

I love India! Jai Hind! 

— Yair Netanyahu (@YairNetanyahu) July 27, 2020

ट्विटर यूजर्स इस ट्वीट पर बंट गए, तमाम लोग जहां यैर पर गुस्सा थे और आक्रोशित होकर ट्वीट पर कड़ी आलोचना और माफी मांगने की बात कर रहे थे, वहीं ऐसे भी लोग थे, जो ये लिख रहे थे कि उन्हें क्या पता देवी दुर्गा के बारे में, उन्हें हिंदू धर्म के बारे में ज्यादा नहीं पता, इसलिए यैर को माफ कर देना चहिए.

इस ट्वीट के बाद उनकी तमाम इजरायलियों ने तारीफ भी की और कहा कि उन्होंने ‘माफी मांगने की हिम्मत दिखाकर’ अच्छा काम किया है, वहीं दूसरी तरफ ऐसे भी तमाम लोग थे जो उन्हें गैर जिम्मेदार बताकर जमकर आलोचना कर रहे थे.

बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ घूस लेने, धोखा देने और फ्रॉड करने के आरोपों को लेकर यरूशलम की कोर्ट में ट्रायल मई में ही शुरू हो गया है. हालांकि नेतन्याहू का कहना है कि उनके खिलाफ लगे सारे आरोप झूठे हैं और वो एक व्यापक स्तर पर की जा रही साजिश का शिकार बन गए हैं.

ये भी देखें-

Related Articles

Close